samantar web series in hindi 2020 Wiki More

Samantar Web Series In Hindi 2020 Wiki More

Samantar Cast Web Series 2020

Title:Samanter
Main Cast:Swwapnil Joshi Tejaswini Pandit
Director:Satish Rajwade
Language:Hindi, Marathi, Tamil , Telgu

Samantar | Official Trailer – Marathi | MX Original Series | Swwapnil Joshi | Tejaswini Pandit

आपसे एक मजेदार सवाल पूछूं क्या पुनर्जन्म में यकीन रखते हैं? 

हां वही इस जन्म में मर के दूसरे जन्म में पैदा होने वाला फार्मूला ,जिसमें इंसान के दिमाग की कुछ यादें गलती से छूट जाती हैं।
अगर जवाब ना है तो थोड़ा शक है जाइए आपका दिमाग पूरी तरह हिलने वाला है। 

एक ऐसे व्यक्ति मार्केट में आई है जो साइंस के कानून को खुल्लम खुल्ला चैलेंज करने की हिम्मत रखती है। 
कुछ ऐसे सवाल भी पूछे जाएंगे जिनके जवाब जलेबी से भी ज्यादा तेरे हैं।

हेलो फ्रेंड्स समांतर सबसे पहले सबसे बड़ी बात समांतर ओरिजिनल एक मराठी शो है। लेकिन आप उसको हिंदी में भी देख सकते हैं बस MX Player पर जाइए और चोको है देख लीजिए टाइम की कुर्बानी देनी है। आपकी पॉकेट को नुकसान बिल्कुल नहीं होगा दूसरी बात शो में टोटल 9 एपिसोड 18/20 मिनट लंबे है |

उसे 3 घंटे के अंदर अंदर या पूरी 32 को निपटा सकते हैं। फिर इसकी कहानी Kumar Mahajan नाम के पहले इंसान के एग्जाम लिखी गई है प्रेयर इसलिए क्योंकि खुद को बुरी किस्मत का राजा मानते हैं। 

एक तरफ जिंदगी में गरीबी Typical middle class की मार पड़ रही है तो दूसरी तरफ ही अपने घरवालों को खुश ना रख पाने की वजह से अंदर ही अंदर एक मानसिक लड़ाई लड़ते रहते हैं।

उसके ऊपर से Kumar Mahajan दिल और दिमाग दोनों से खुद को नास्तिक मानते हैं और भगवान के होने पर इनको जरा सा भी यकीन नहीं है। 

लेकिन जब मुसीबतों के बाहर खड़े होने लगते हैं तो यह सब कुछ भगवान की मदद लेने का मन बनाते हैं। 

Samantar Television Series hindi 2020

Samanter television Series hindi 2020

 ऐसे में का सहारा बनकर प्रकट होते हैं गुरुजी दो लोगों का हाथ पढ़कर उनके भविष्य की पूरी जानकारी देने की गारंटी देते हैं और जिंदगी में आने वाली सारी प्रॉब्लम को दूर भगाने का वादा भी करते हैं। 

कहानी में ट्विस्ट आता है। जब गुरुजी Kumar को बताते हैं कि वो उसके हाथ को पहले भी पढ़ चुके हैं। जिसको अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मानते हैं।

इसलिए वह कुमार को भविष्य बताने से मना कर देते हैं। लेकिन कुमार तो ना सके इससे पहले गुरु जी तो क्या उसने किसी मंदिर के अंदर कदम तक नहीं रखा है। 

यहां पर कहानी महंगी होती है। सुदर्शन चक्र पानी नाम की कुश्ती देश कैरेक्टर की जो गुरु जी के हिसाब से कुमार का समांतर है। 

यानी sudarshan chakrapani का पास्ता कुमार का फ्यूचर बनने वाला है जो गलतियां sudarshan अपनी जिंदगी में पहले ही कर चुका है। 

आगे चलकर भविष्य कुमार भी खूब हुई गलतियों को जरूर आएगा मतलब गुरुजी की बात माने तो एक ही समय पर इस दुनिया में एक जा।  दो लोग मौजूद है जो एक दूसरे के हाथों की रेखाओं से जुड़े हुए हैं। लेकिन कुमार तो गुरुजी के सामने खड़े हैं तो फिर सुदर्शन चक्र पानी कहां है? 

यहां से 32 मिक्सर की तलाश शुरू हो जाती है। जिसकी पहचान के साथ कुमार का पूरा पिक्चर पर लगा हुआ है क्या? 

सच में कोई इंसान अपना भविष्य कंट्रोल कर सकता है या फिर किस्मत के खेल के साथ छेड़छाड़ करना कुमार को भारी पड़ने वाला है और सबसे बड़ा सवाल क्या बाकी इस दुनिया में सुदर्शन चक्र पानी नाम का कोई इंसान है।

गुरुजी के चाल है कुमार के दिमाग के साथ खेलने के लिए इन सभी सवालों के जवाब देने का काम करती है। Web Series Samanter की सबसे बड़ी ताकत है।

Samantar Series Story

Samantar Series Story

इसकी कहानी जिसके बारे में आपने पहले ना तो कुछ सुना होगा और ना ही कुछ देखा होगा एक इंसान है और एक साया है दोनों को जोड़ने के लिए हाथों की रेखाएं हैं।

एक का भूतकाल दूसरे का भविष्य है जब दोनों की आपस में मुलाकात होगी तो जरा सोचिए आप के दिमाग पर क्या गुजरेगी इसके अलावा जवाब सुदर्शन चक्र पानी नाम की गहराई में जाओगे तो सुदर्शन का कनेक्शन पिक्चर के साथ जुड़ा हुआ है। 

इसका इस्तेमाल श्री कृष्ण ने महाभारत में किया था। वही चक्रपाणि है कुछ विष्णु जी जिनके हाथों में सुदर्शन चक्र को टाइम का सिंबल माना जाता है।

इन दोनों बातों की वजह से समानता के अंदर एक माइथोलॉजी पर टच भी देखने को मिलता है जो व्यक्ति उसको सीधा नेक्स्ट लेवल पर पहुंचा देता है। 

एक खासियत यह भी है कि हर एपिसोड से 20 मिनट के अंदर अंदर खत्म हो जाता है तो कहानी काफी फास्ट भागती है और कुछ जरा सा भी लंबा खींचने की कोशिश नहीं की गई है। 

एक सेकेंड के लिए भी आपको सांस लेने का मौका नहीं मिलेगा बोर होना तो दूर की बात है जो बेहतरीन सस्पेंस की दुनिया क्रिएट की गई है।  उसमें आपका दिमाग पूरी तरह कैद हो जाता है और फिर आपको लास्ट एपिसोड खींच कर ले जाता है।

क्लाइमेट के आने तक आपने जो टाइम खर्च किया है उसकी पूरी कीमत आपको दुखी होकर वापस मिल जाती है।

Final Conclusion

देखो मेरी बात मानो तो आज ही इस वेब सीरीज को देख डालो वादा करती हूं बॉलीवुड की कहानियों से जो बीमारी आपके दिमाग को जकड़ चुकी है। 

उसका सही ढंग से इलाज इस वेब सीरीज में आपको ढूंढने से मिल जाएगा जो को पूरी फैमिली के साथ देखिए और उसके मजे लीजिए 15 घंटे में जो पूरा खत्म हो जाएगा 

FaQ

Que: How many episodes does samantar Web have?
Ans: 1 Season, 9 episodes

Que: Is samantar a horror story?
Ans: No

Leave a Comment